सूचना

यह वेब पेज इन्टरनेट एक्सप्लोरर 6 में ठीक से दिखाई नहीं देता है तो इसे मोजिला फायर फॉक्स 3 या IE 7 या उससे ऊपर का वर्जन काम में लेवें

Wednesday, June 16, 2010

झुन्झुनूं जिले का गौरव बढ़ाने का जज्बा

झुन्झुनूं जिले का गौरव बढ़ाने का जज़्बा

     दोस्तो रणबांकुरों की धरती राजस्थान और उसमें भी अग्रणी शेखावाटी तथा शेखावाटी  में अग्रणी जिला झुन्झुनूं। एक और यहां मुछें न शोहरत  की धोतक मानी जाती है वहीं दूसरी और ये मुछें ही यहां कुछ करने का जज़्बा लिए है एक यहां के रिटायर्ड हवलदार फूलचन्द धत्तरवाल पुत्र श्री हणमानाराम जी निवासी गोविन्दपुरा पो. जखोड़ा वाया मण्ड्रेला ,जिला झुन्झुनूं राजस्थान का रहने वाला है। फूलचन्द जी  वर्तमान में चण्डीगढ़ में एक होटल में गार्ड के पद पर कार्यरत है। यह पहले बी.एस.एफ में नौकरी करते थे  निशाने बाजी में इन्होने अपनी रजिमेंट का नाम रोशन किया  और निशाने बाजी में इन्हें कई मैडल भी मिले है। ये मैडल इन्हों ने अपने घर में सजाकर रख रखे है। निशाने बाजी के ये एक नम्बर के माहिर आदमी है। इनका एक शोख  मुछ बढ़ाना भी है। वर्तमान में इनकी मुझे 1.6 फिट लम्बी है। आज से 2 साल पहले इन्होने अपनी मुझे 2 फिट तक बढ़ा ली थी जो किसी करण वश काटनी पड़ गई। अब यह इनको लगभग 12 फिट तक बढ़ाना चहते है। और मुझे बढ़ाकर झुन्झुनूं जिले का नाम राजस्थान में गौरवान्वित करना चाहते है। इनका कहना  है कि ये अपनी मुछों से भारी वजन भी उठा कर दिखायेगें।  इसके लिए ये अपनी मुछों को बादाम वगैरह के स्पेशल तेल से सिंचाई (नह लाते) है। मैने इनकी मुछों के बाल पकड़कर देखे दोस्तो वे देखने बड़े ही मुलायम है और मजबूती बहुत ज्यादा है।
दोस्तो आषा करते है। कि ये अपनी मुछो से बजन उठाकर कई कारनामें दिखाऐं और झुन्झुनूं का गौरव बढ़ाऐ और हमारे ब्लॉग की शान बने।

अन्य महत्वपूर्ण लिंक

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...