सूचना

यह वेब पेज इन्टरनेट एक्सप्लोरर 6 में ठीक से दिखाई नहीं देता है तो इसे मोजिला फायर फॉक्स 3 या IE 7 या उससे ऊपर का वर्जन काम में लेवें

Wednesday, August 11, 2010

चुनावी सरगम

  दोस्तों आजकल हमारी नगरी बगड़ में नगरपालिका चुनाव क माहौल चल रहा है। आगामी 18 अगस्त 2010 को नगरपालिका अध्यक्ष पद व वार्ड पार्षदों के चुनाव होने हैं।  इसके लिए जहां भी देखें हर जगह चुनाव की ही चर्चा है। जिस किसी के मुँह से सुनते है एक ही बात फला उम्मीद वार के जीतने के चान्सेज ज्यादा है फला के कम फलां ने यह किया एसी ही बाते सुनने को मिलती है। और कोई बात नहीं। लोग
अपना काम धंधा छोड़कर चुनावी माहौल में रम गये है।
    
बगड़ नगरपालिका अध्यक्ष पद के लिए 9 उम्मीदवारों ने पर्चे भरे थे लेकिन पांच ने फार्म उठा लिए और अब वर्तमान में चार दिग्गज अपनी किस्मत  आजमा रहे है।
उनमें है  -



1 कांग्रेस पार्टी से श्री राजेन्द्र प्रसाद कुमावत
बिजनेस मैन
2 भाजपा पार्टी से  श्री विक्रम सिंह शेखावत    

भू.पूर्व चेयरमैन
3 बसपा पार्टी से श्री गिरधारी लाल बुन्देला      

पूर्व पार्षद
4 निर्दलीय श्री राजेन्द्र शर्मा   

भू.पूर्व चेयरमैन
         चारों ही उम्मीदवार अपनी अपनी राजनीति का परचम लहरा रहे है। सभी अपने वोटरों को लुभाने के लिए अलग अलग तरह के पेतरे अपना रहे है। जगह जगह आम सभाए हो रही है और रात को 8 बजे के बाद  कुछ लोगों को तो मानों जन्नत ही मिल जाती है।  जन्नत का मतलब आप समझते है  उनका उसके बगेर खाना खाने का मन ही नहीं बनता और बनता है तो खाना हजम नहीं होता है। 
भाई अब तो समझ गये होगें ..... ऐसे लोगों की संख्या मुझे कुछ ज्यादा ही नजर आई बेचारे करें भी क्या  ये ही 5-7 दिन आते है इनके मजे के वो ये नहीं देखते की किस पार्टी के लोगों से मिल रही है उन्हें तो बस मिलनी चाहिए बस फिर मजे ही मजे है।
        अब देखना यह कि 18 अगस्त को होने वाले चुनाव में कौन बाजी मरता है। और कौन पछाड खाता है।  यह फैसला तो वोटर लोग ही कर पायेंगें
 मैं तो सिर्फ आनन्द ले रहा हूं और आपके साथ शेयर कर रहा हूं। क्योंकि मैं   तो ठहरा (गांव का) ग्राम पंचायत का आदमी  इसलिए अपना तो यहां वोट है नहीं, तो सोचा लोगो के नजारे देख आपके साथ शेयर कर लूं।
    आज कांग्रेस पार्टी के श्री राजेन्द्र प्रसाद कुमावत के समर्थन में एक जन सभा को आयोजन किया जा रहा है। जिसमें हमारे क्षेत्र के विधायक (मंत्री) श्रीमान बृजेन्द्र कुमार ओला पधार रहे है। उनके आने की खुशी और कांग्रेस के सर्मथन  में जो रैली निकाली जा रही है उसका परिदृश्य आपको दिखा रहा हूं।
सबका प्रचार का अपना अलग तरीका है।
आज सांय 5 बजे कांग्रेस पार्टी की मोटरसाइकिल पर झंडे लगाकर  रैली निकाली गई
एक बात ध्यान देने योग्य है वो है आज तक यहां नगरपालिका बोर्ड ज्यादातर भाजपा का ही रहा है। अबकी बार देखते है कि कौनसी पार्टी बाजी मरती है।
यह  है बसपा का कार्यालय जो मेरी दुकान के ठीक पिछे है
आज बस इतना ही आगे चुनाव परिणामों व के साथ  फिर आपके साथ ...

अन्य महत्वपूर्ण लिंक

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...