सूचना

यह वेब पेज इन्टरनेट एक्सप्लोरर 6 में ठीक से दिखाई नहीं देता है तो इसे मोजिला फायर फॉक्स 3 या IE 7 या उससे ऊपर का वर्जन काम में लेवें

Friday, January 15, 2016

आज सबुह से ही काफी तेज व सर्द हवाएं चल रही,मकर-संक्रांति व लोहड़ी पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं

सभी देसवासियों को मकर-संक्रांति व लोहड़ी पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं
 वैसे आपको पता हैं इस साल मकर-संक्रांति दो दिन मनाई जा रही हैं 14 व 15 जनवरी को तो लोगों के व बच्चों के लिए ये भी एक खुशखबरी हैं कि दो दिन तक उन्हें पतंग बाजी का आन्नद उठाने को मिलेगा।
आज सुबह से ही तेज हवा चल रही है।
 इसलिए पतंगबाजो का मन ललचा उठा हवा को देखकर उनका मन पतंगबाजी के लिए उत्साहित हो उठा परन्तु उसके साथ ही ठंड इस कदर बढ़ी कि उनका मन निराश हो गया


  मेरा बेटा लक्ष्य छत पर पतंग उड़ाते हुए





 बाद मे मुझे मेरे मित्र शंकर लाल योगी को फोन आया और मैं  वहां से उसके घर जो जाटाबास में हैं उसकी तरफ चला गया वहां पर भी नजारा देखने लायका था आकाश रंग बिरंगी पंतगों से सजी हुई थी ऐसा लग रहा था मानो किसी चुन्दड़ी में रंगीन नंग पिरो दिये गये हो और वो ही शोर- गुल ये काटा, वो मारा ,वो लुटा ,वो गया, ये ये आया, और वहां पर भी मैने काफी समय तक पंतग बाजी का लुफ्त उठाया ।







 आपके पढ़ने लायक यहां भी है।

 

प्यारी माँ दुनिया का सबसे अनमोल गहना

 

राजस्थानी तड़का कद नीपजेली टीबड़ी

 

लक्ष्य

No comments:

Post a Comment

आपके द्वारा दी गई टिप्पणी हमें लिखने का होसला दिलाती है।

अन्य महत्वपूर्ण लिंक

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...