सूचना

यह वेब पेज इन्टरनेट एक्सप्लोरर 6 में ठीक से दिखाई नहीं देता है तो इसे मोजिला फायर फॉक्स 3 या IE 7 या उससे ऊपर का वर्जन काम में लेवें

Wednesday, May 12, 2010

भगवान की प्रतिज्ञा

भगवान  की प्रतिज्ञा

दोस्तो लोग जो भगवान की भक्ति में विश्वास रखते है उनके लिए भगवान की प्रतिज्ञा, दोस्तो अगर हम कर्म के साथ भगवान में विश्वास रखते है सच्चे मन से भगवान को याद करते है भक्ति करते है तो जरूरत पड़ने व मुसीबत के समय भगवान हमारी किसी भी रूप में मदद जरूर करता है। परन्तु उसके लिए भगवना की यह प्रतिज्ञा पूरी करनी जरूरी है  भगवान कहता है -

  •  मेरी ओर आकर तो देख ध्यान न दूं तो कहना।
  • मेरे मार्ग पर पग बढाकर तो देख सब मार्ग न खोलूं तो कहना।
  • मेरे लिए कुछ बनकर तो देख तेरा मूल्य न करवाऊँ तो कहना।
  • मेरे लिए कड़वे वचन सुनकर तो देख अपार कृपा न करूँ तो कहना।
  • मेरे लिए खर्च करके तो देख भलाई के भण्डार न खोलूँ तो कहना।
  • मेरे लिए लोगों को बोल के तो देख मूल्यवान न बनाऊँ तो कहना।
  • मेरी सृष्टि में मनन करके तो देख ज्ञान के मोती न भरूँ तो कहना।
  • मुझे अपना सरजन हार बनाकर तो देख सब की गुलामी से न छुड़ाऊँ तो कहना।
  • मेरे लिए आँसूं बहाकर तो देख तेरे अन्दर प्यार का सागर न भरूँ तो कहना।
  • मेरे मार्ग पर चल कर तो देख तेरे मार्ग शान्ति वाले न बनाऊँ तो कहना।
  • मेरे नाम की महिमा करके तो देख अटूट कृपा न करूँ तो कहना।
  • तूं स्वयं को न्यौछावर करके तो देख तेरा नाम यादगार न बनाऊँ तो कहना।
  • तूं मेरा बनकर तो देख हर एक को तेरा न बनाऊँ तो कहना
                                ----

No comments:

Post a Comment

आपके द्वारा दी गई टिप्पणी हमें लिखने का होसला दिलाती है।

अन्य महत्वपूर्ण लिंक

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...