सूचना

यह वेब पेज इन्टरनेट एक्सप्लोरर 6 में ठीक से दिखाई नहीं देता है तो इसे मोजिला फायर फॉक्स 3 या IE 7 या उससे ऊपर का वर्जन काम में लेवें

Thursday, August 3, 2017

पेड़ लगाए जीवन सफल बनायें

पेड़ लगाए जीवन सफल बनायें
बारिश का मौसम चल रहा है । पेड़ पौधे लगाने के लिए ये मौसम सबसे उपयुक्त माना गया है। जो पेड़ पौधे हमे जीवन देते है खाने पीने के लिए कुछ न कुछ देते है हमे उन्हें लगाना चाहये। हर इंसान को इस सीजन में कम से कम 5 पेड़ पौधे लो लगाने चाहऐ। कहा जाता है अगर जिन्दजी में एक पेड़ लगा दिया मानो जीवन सफल हो गया।
इसी कड़ी में मैं भी कैसे पीछे रहता हर साल 5-7 पेड़ पौधे लगता रहता हूं और इस साल भी कल जानू नर्सरी भामरवासी मोहनपुरा(जिसके पौधे विश्वशनीय होते है) से जाकर 8 पौधे लाया और उन्हें घर के आंगन में लगा दिया है पिछली साल मैंने अनार,अमरूद,निम्बू,करौंदा ,अशोक वृक्ष के पौधे लगाए थे। जो अनार ओर अमरूद तो अबकी बार फल दे रहे है
ओर आज सेव,चीकू,निम्बू,गुलाब अंग्रेजी व देशी ओर विदेशी बेर,विदेशी निम्बू ओर सबसे प्रसिद्ध बिल पत्र का पेड़ भी लगाया है। सोमवार वो भी सावन का ओर बिल का लगाना बहुत ही शुभ बताया जाता है। तो दोस्तो मेने तो लगा लिए अब आप भी इस सीज़न में कम से कम 5 पौधे लगाए और पुण्य कमाए।



नोट:- घर मे अगर पेड़ पौधे लगाए तो वास्तुशास्त्री की सलाह लेकर लगाए कोनसा पौधा किस दिशा में लगाना चाहये जिससे सकारात्मक ऊर्जा परिवार को मिलती रहे गलत जगह लगाने से नकारात्मक ऊर्जा का संचार हो सकता है जी घर की खुशहाली के लिए नुकसानदायक हो सकता है। सबसे बड़ा वास्तुशास्त्री आप सबके पास है आपका गूगल बाबा आप वहाँ से सलाह ले सकते है।


पेड़ लगाए जीवन बचाइए
ओर लगाने के बाद उनकी देखभाल और रखरखाव जरूर  करे।



















आपके पढ़ने लायक यहां भी है। 


खेजड़ी वृक्ष की महिमा जो आज खतरे में है....

राजस्थान का गौरव कल्प वृक्ष कहा जाने वाला वृक्ष खेजड़ी (जांटी) है खतरे में ??

शेखावाटी का प्रसिद्ध रसदार खाद्य फल,पील

हीरा तो चमके बाळू रेत म।

 31 दिसम्बर लाईन का खात्मा सबके जहन में घुमती रही मोदी की आत्मा

लक्ष्य

अन्य महत्वपूर्ण लिंक

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...