सूचना

यह वेब पेज इन्टरनेट एक्सप्लोरर 6 में ठीक से दिखाई नहीं देता है तो इसे मोजिला फायर फॉक्स 3 या IE 7 या उससे ऊपर का वर्जन काम में लेवें

Sunday, October 17, 2010

मां भवानी के दरबार बगड़ में हुई आरती के विडियों और झुमते भक्त जन

जहां आकर मन को शान्ति मिले ,दुर्गाष्टमी पर बगड़ में सजा मां दुर्गे का दरबार विडियो के साथ


मैने मेरी पिछली पोस्टजहां आकर मन को शान्ति मिले ,दुर्गाष्टमी पर बगड़ में सजा मां दुर्गे का दरबार में आपसे वादा किया था कि आपको आरती का विडियो दिखाउगा सो अब ये लीजिए मैने वादे के मुताबिक आपके सामने पेश किये हैं दुर्गाष्टमी के दिन बगड़ में हुइ मां दुर्गा की आरती के विडियो , मैने तो प्रत्यक्ष देखकर भजनों और आरती का अनन्द उठाया अब आप के साथ शेयर कर आपको भी माता के दर्शनों ओर आशीर्वाद से लाभान्वित कर रहा हूं।
पहली आरती का दृश्य बगड़ के मध्य बने दुर्गा मन्दिर परिसर का हैं जिसका जिक्र मैं अपनी पिछली पोस्ट में कर चुका हूं  और बाकी सभी विडियों फतेहसागर तालाब के पास स्थापित मा भवानी की मूर्ति स्थल की आरती और वहा झुम रहें भक्तों के है। इसे देखकर आप ही अंदाज लगा सकते हैं कि मैने अपनी पिछली पोस्ट में सही लिखा था कि यहां कितनी भीड इक्कठी हो रखी थी

यहा देखिये कितने भक्तजन भाव विभोर माता के दर्शनों के साथ आरती और भजनों का आनन्द उठा रहें थे   यहां का पण्डाल में जितनी संख्या में माता के भक्त उपस्थित थे कि लोगों को खड़े रहने में भी दिक्कत आ रही थी यानि दरबार खचाखच भरा हुआ था 
यहां इस स्थल पर पिछले तीन वर्षो से इस दरबार को आयोजन किया जा रहा है। और यहां हर वर्ष की तुलना में इस वर्ष बहुत ही काफी संख्या में भक्तजन उपस्थित हुए और यहाँ नो दिनों तक रात्रि में भजन संध्या का आयोजन किया जाता है।इन सब के बारे में मैं पहले ही बता चुका हूं सो आपके सामने ज्यादा न लिखकर आपको विडियो ही दिखाना पंसद करूगा  
  माता आप सभी पर भी अपनी असीम कृपा बनाये रखे आपके अन्न धन के भण्डार भरे इन्हीं शुभकामनाओं के साथ कि माता अगले वर्ष इस वर्ष से भी सौगुनी खुशिया आपके परिवार में लेकर आये  यही कामना है।  अगले वर्ष की नवरात्रि तक के लिए इजाजत  इजाजत चाहुंगा।
 आप सभी पाठको व आपके परिवार को दशहरे की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं
आपके पढ़ने लायक यहां भी है।

दिन दिन गिरता जा रहा शिक्षा का स्तर

जय मां नवदुर्गा सारा जग तेरे सहारे,तुझे मां मां प...

साया :- जय मां पहाड़ा वाली जय मां शेरा वाली कर दे कोई चमत्कार,सारा जग माने तेरा उपकार

मेरी शेखावाटी - : शेखावाटी से जुड़े हुए हिन्दी ब्लोगर (परिचय )

साया
लक्ष्य


3 comments:

  1. आपको नवरात्रो और दशहरे की शुभ कामनाये और बधाई | सुन्दर वीडियो हेतु आभार

    ReplyDelete
  2. नवरात्री और दशहरे कि शुभ कामनाये. मेरे ब्लॉग पर टिपण्णी के लिए धन्यबाद

    ReplyDelete

आपके द्वारा दी गई टिप्पणी हमें लिखने का होसला दिलाती है।

अन्य महत्वपूर्ण लिंक

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...