सूचना

यह वेब पेज इन्टरनेट एक्सप्लोरर 6 में ठीक से दिखाई नहीं देता है तो इसे मोजिला फायर फॉक्स 3 या IE 7 या उससे ऊपर का वर्जन काम में लेवें

Saturday, January 14, 2012

ये काटा वो मारा के साथ बगड़ की मकर-संक्रांति

 सभी देसवासियों को मकर-संक्रांति व लोहड़ी पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं
वैसे आपको पता हैं इस साल मकर-संक्रांति दो दिन मनाई जा रही हैं 14 व 15 जनवरी को तो लोगों के व बच्चों के लिए ये भी एक खुशखबरी हैं कि दो दिन तक उन्हें पतंग बाजी का आन्नद उठाने को मिलेगा।  सर्दी के इस मौसम में आज का दिन बहुत ही अच्छा निकाला आज प्रातःअच्छी धुप निकलने के साथ ही बच्चे  व जवान अपनी अपनी छतों पर चढ गये और आकाश में रंग बिरंगी पंतंगे उडने लगी और इसके साथ ही वातावरण में ये काटा वो मारा ये लूटा की आवजे भी गुजने लगी ये नजारा हैं बगड़ शहर जो हमारी नगरी हैं मैने इन क्षणों को केमरे में कैद किया और आपके सामने पेश कर दिया।
  मैने भी इस पर्व का पंतंगों के साथ बहुत लुफ्त उठाया ।
 वेसे मुझे इतनी  पंतंग उडानी नहीं आती हैं और न ही मुझे इतना शोख हैं पर फिर भी शोर गुल माहौल का आनन्द जरूर उठा लेता हूं।
आज  बगड़ की छतों का नजारा देखने लायका है।  क्या  बच्चे क्या बूढे सभी पतंगबाजी का जमकर मजा ले रहे हैं ।
 वैसे सबसे ज्यादा खुशी इस त्यौहार की बच्चों में देखी गई कई बच्चे तो लुटने के लिए बड़े बड़े छड़े (किलीया) लेकर दोड़ रहें और कुछ ताली बजा बजा कर आनन्द ले रहें हैं ।

 ये फोटो जाटाबसा जो बगड़ का एक मौहल्ला है से पुरे बगड़  का नजारा लिया गया हैं ।
 लोगों की पतंग खुब उचाई तक उड रही हैं और पुरा आसमान रगबिरंगी पंतों से भरा पड़ा हैं कुल मिलाकर मौसम और माहौल बहुत ही अच्छा हैं पुरा शकर आनन्द के हिलोरे ले रहा हैं ।
 पेचे होते दो पंतग जो  ऐसे लग रहें जैसे आपस में गले मिल रहें हों ।
मेरा भान्जा सोनू पंतंग उडाता हुआ ।

 साथ में मेरे दोस्त शंकर और मौहल्ले के बच्चे भी हैं

 चरखी ले कर पंतग उछा कर झुमता मेरे दोस्त शंकर का बच्चा
 दुसरे की पंतक काट कर मजा उठाता शंकर

दुसरे की पंतक काट कर मजा उठाता शंकर

 कुछ लोग दुकान जिसके बारे में मैं आपको पहले भी बता चुका हूं श्री अन्नपूर्णा मिष्टान भण्डार जिसकी प्रसिद्ध मिठाया ले रहें हैं










आपके पढ़ने लायक यहां भी है।

मेरे बाप पहले आप( लक्ष्य का बाल हट )

कड़ाके दार सर्दी घने कोहरे के साथ,मालीगांव



 

4 comments:

  1. पतंग उड़ने पर ऐसे ही पकड़ो,काटो,मारो का शोर मचता है। अच्छी काट रही।

    संकरात की शुभकामनाएं।

    ReplyDelete
  2. aap ko bhi patang udana aata hai ya bas aise hi.........

    ReplyDelete
    Replies
    1. @ सुनिता जी मुझे तो इतना नहीं उडाना आता हैं बस आनन्द ही ले रहा हूं।

      Delete
  3. Aap Sabhi ko मकर संक्रांति की हार्दिक शुभकामनायें !....makar sankrit pe sabse jayada maze bacche he lete hai....aapka collection aacha hai....

    ReplyDelete

आपके द्वारा दी गई टिप्पणी हमें लिखने का होसला दिलाती है।

अन्य महत्वपूर्ण लिंक

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...